Hybrid Car : लॉन्च हुई ऐसी कर जो पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलेगी, शानदार फीचर्स के साथ कीमत बस इतनी..

Hybrid Car: दोस्तों पूरी दुनिया में दो प्रकार की गाड़ियां चलती हैं एक तो जो पेट्रोल और डीजल से चलती हैं और दूसरी जो की बैटरी से चलती हैं बैटरी वाली गाड़ियों की चलन बढ़ती जा रही है लेकिन उसके साथ पेट्रोल डीजल गाड़ियों का भी ड्रॉप है क्योंकि इन गाड़ियों में दम ज्यादा होती है। लेकिन इसके साथ लोग बैटरी वाली गाड़ियों का फायदा भी उठाना चाहते हैं तो इसी मांग को पूरे करने के लिए साथियों मार्केट में नई कर लॉन्च हो गई है। 

जी हां साथियों मार्केट में हाइब्रिड कर लॉन्च हुई है जो कि पेट्रोल से भी चलेगी और बैटरी से भी चलेगी हाल ही में दोस्तों चीन की कंपनी BYD मैं एक इवेंट के दौरान अपनी नई गाड़ी BYD Qin L DM-i और सील 06 DM-i को लॉन्च किया है। इन दोनों को एक ही प्लॉट फार्म पर विकसित किया गया है इन कारों की कीमत बहुत ही काम है जो की 10 लाख से शुरू हो जाती है। सबसे खास बात यह है कि यह गाड़ी पेट्रोल से भी चल सकती है और बैटरी से भी चल सकती है। 

इसे भी पढ़ें:  Kia Seltos 2024 मॉडल और भी शानदार, दमदार इंजन के साथ ये है खास फीचर्स

यह है BYD Qin के शानदार फीचर्स

दोस्तों आपको बता दें कि यह दोनों गाड़ियां पेट्रोल हाइब्रिड सेडान है जिनके माइलेज 35 किलोमीटर तक जाता है और इन गाड़ी में शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

दोस्तों इस गाड़ी में PHEV 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है 100 PS पावर और 126 नम का टॉर्क प्रोड्यूस करता है इसके साथ ही इस गाड़ी में 10.5 किलो वाट घंटा की बैटरी के साथ जोड़ा गया है एवं इसकी रेंज 80 किलोमीटर से ज्यादा है यही नहीं उसके साथ फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए इसमें AI बेस्ड एनर्जी कंजप्शन मैनेजमेंट सिस्टम भी लगाया गया है।

Kia Seltos 2024 मॉडल और भी शानदार, दमदार इंजन के साथ ये है खास फीचर्स

BYD Qin L DM-i गाड़ी में 8.5 इंच का एलईडी इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और रोते 15.6 इंच का टच स्क्रीन इन्फेंट सिस्टम लगाया गया है इसके अलावा टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम 6 एयरबैग मोबाइल चार्जिंग पोर्ट एक जैसे आधुनिक शानदार फीचर से लैस है। दोस्तों देखने में है गाड़ी बहुत ही शानदार लग रही है हालत यह गाड़ी भारत में जल्द ही आ सकती है।

इस गाड़ी की सिर्फ इतनी है कीमत

दोस्तों BYD Sidan गाड़ी में पांच मॉडल दिए गए हैं इनमें से सबसे सस्ता मॉडल DM-I लीडिंग है जिसकी रेंज 80 किलोमीटर है इसकी कीमत लगभग 11 लाख 50 हजार है और दूसरे वेरिएंट DM-i ट्रांसेंडेंस की कीमत 12 लाख 65 हजार है। एवं इसके साथ इस गाड़ी के टॉप मॉडल की कीमत लगभग 16 लख रुपए है। सही मायने में देखी जाए तो इस हाइब्रिड गाड़ी की कीमत काफी के फायदे नजर आती है।

Leave a Comment