भारत में जल्द लॉन्च होगा Vivo X Fold 3 Pro धांसू फोन, गजब के फीचर्स है इसमें, जानिए कितनी होगी कीमत

Vivo X Fold 3 Pro Launch Date: भारत में लोकप्रिय चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo जल्द ही भारत में अपना नया फोल्डेबल फोन लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि यह फोन चाइना में पहले ही लॉन्च हो गया है और अब भारत में इसी महीने जल्द लांच होने वाला है। इस फोन में फोल्डेबल स्क्रीन के साथ 50 मेगापिक्सल 64 मेगापिक्सल 50 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा सेटअप है इसके साथ 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा के साथ कई धांसू फीचर्स है। चलिए जानते हैं इस फोन के बारे में अधिक जानकारी।

जल्द ही होगा भारत में Vivo X Fold 3 Pro Launch

कंपनी ने पिछले समय में अपने दो फोल्डेबल कौन लॉन्च किए हैं लेकिन इनमें से कोई भी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन अब भारत में पहला फोल्डेबल फोन विवो कंपनी की तरफ से लांच किया जा रहा है। इस फोन के फीचर्स को देखते हुए लग रहा है कि यह फोन Samsung galaxy z fold 5 और Oneplus Open फोल्डेबल फोन को टक्कर देने वाला है।

Vivo कंपनी में कंफर्म किया है कि उसका यह नया स्मार्टफोन भारत में 6 जून को लॉन्च होगा कंपनी ने इसके लाइटवेट और पतली डिजाइन और कई सारे गजब के फीचर्स को हाईलाइट किया है। इससे पहले यह फोन चीन में मार्च महीने में लॉन्च किया गया था। 

इसे भी पढ़ें:  Nokia 5G Smartphone: iPhone को टक्कर देने जल्द आ रहा Nokia का 200MP कैमरे वाला धांसू फोन, कीमत सिर्फ 10000 के नीचे 

अब यह ब्रांड भारतीय बाजार में अपना फोल्डेबल फोन लेकर के आ रहा है कंपनी ने इस फोन का एक टीजर लॉन्च करते हुए इस फोन के मॉडल और कैमरा के बारे में बताया है और इसके कई सारे फीचर्स के बारे में बताया है तो चलिए जानते हैं इसके खास फीचर्स के बारे में।

क्या हैं Vivo X Fold 3 Pro के फीचर्स

भारत में लांच होने वाले वो के इस फोल्डेबल फोन के फीचर्स के बारे में वैसे तो कंपनी ने अभी जानकारी नहीं दी है लेकिन मार्च के महीने में चीन में लॉन्च हुए इस फोन के फीचर्स देखें तो सेंड टीचर्स मिलने वाले हैं। 

आपको बता दें कि Vivo X Fold 3 Pro फोन में 8.003 इंच का LTPO AMOLED फोल्डेबल डिस्प्ले और 6.53 इंच का कर स्क्रीन डिस्प्ले मिलने वाला है दोनों ही स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करते हैं।

इसके साथ इस फोन में प्रोसेसर की बात करें तो Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर मिलता है जो कि डिवाइस एंड्रॉयड 14 के साथ चीन में लॉन्च हुआ था इस फोन में 64MP+50MP+50MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल जाता है इसके साथ इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा जो कि दोनों ही स्क्रीन पर मिलता है।

Also Read- Xiaomi 14 Civi Pro 32MP डबल सेल्फी कैमरा वाला फोन जल्द होगा लॉन्च, फीचर्स में देगा सबको टक्कर 

इसे भी पढ़ें:  Xiaomi 14 Civi Pro 32MP डबल सेल्फी कैमरा वाला फोन जल्द होगा लॉन्च, फीचर्स में देगा सबको टक्कर 

इसके साथ इस फोन को पावर देने के लिए इसमें 5700mAh पावरफुल बैटरी दी गई है जो की 100W वायर्ड और 50W की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस फोन में डुअल स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर आता है और यह रिवर्स चार्जिंग भी वायरलेस के माध्यम से सपोर्ट करता है इसके साथ यह इसमें धांसू फीचर्स हैं। 

आखिर कितनी होगी इसकी कीमत 

वैसे तो इस फोन की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं आई है लेकिन इस फोन के फीचर्स को देखते हुए इस कंपनी के कीमत ₹100000 के ऊपर हो सकती है जो की सैमसंग गैलेक्सी और वनप्लस के फोल्डेबल फोन को टक्कर देने के लिए इसकी कीमत कम ज्यादा भी हो सकती है।

Leave a Comment