Kia Seltos 2024 मॉडल और भी शानदार, दमदार इंजन के साथ ये है खास फीचर्स

Kia Seltos 2024: किया सेल्टोस 2024 मॉडल लॉन्च हो चुका है और देखने में SUV गाड़ी बहुत ही शानदार लुक में लोगों को बहुत पसंद आ रही है अगर आप भी ऐसी स्टाइलिश और दमदार SUV की तलाश में है जो आपको रीडिंग के अनुभव को शानदार बना दे और टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ भरपूर हो तो आपका इंतजार खत्म हो सकता है। 

जी हां दोस्तों Kia Seltos 2024 Model डिजाइन में शानदार दमदार इंजन के साथ आने वाली है इसमें आधुनिक फीचर्स के साथ दमदार परफॉर्मेंस और टर्बोचार्जर इंजन के साथ आने वाली है। आप सभी को पता ही होगा कि Kia की एसयूवी गाड़ियां लोगों को खूब पसंद आ रही हैं और यह कंपनी अपनी सेल लगातार बढ़ती ही जा रही है। चलिए जानते हैं Kia Seltos 2024 मॉडल में क्या नया है।

दमदार डिजाइन और स्टाइलिश लुक Kia Seltos 2024 

नई सेल्टो को सबसे पहले देखते ही आप इसके सपोर्ट और प्रीमियम डिजाइन के लोग दीवाने हो रहे हैं कंपनी में इस बार इसके फ्रंट ग्रील को और भी ज्यादा आकर्षक बनाया है इसके साथ ही एलईडी हेडलाइट और डीआरएलएस भी पहले से ज्यादा शक नजर आते हैं और शानदार दिखती है। 

इसे भी पढ़ें:  Maruti Wagon R Offer: भारतीय टॉप सेलिंग कार हुई बहुत सस्ती, हो गई टैक्स फ्री खरीदने वालों की लगी लाइन

इसी के साथ साइड से देखने पर इसकी मस्कुलर बॉडी और 18 इंच के एलॉय व्हील्स अपना अलग ही जलवा दिखाते हैं और पीछे की तरफ हेडलाइट में भी काफी बदलाव किया गया है इसमें नई डिजाइन लगाई गई है जो कि इस गाड़ी में चार चांद लगाती है। कुल मिलाकर यह गाड़ी लोगों को अपने और खींचने में बहुत ज्यादा ताकत रखती है।

Kia Seltos 2024 का परफॉर्मेंस और इंजन

साथियों किया सेल्टोस 2024 मॉडल में तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिसमें 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन माइलेज के मामले में काफी के फायदे नजर आता है अगर आप रोजमर्रा की जिंदगी में से इस्तेमाल करने की सोच रहे हैं तो यह है आपके लिए बहुत ही के फायदे सौदा हो सकता है। 

अगर आप स्पीड के दीवाने हैं तो आपके लिए 1.4 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन मॉडल आपके लिए है इस इंजन के माध्यम से यह गाड़ी बहुत ही जल्द स्पीड पकड़ लेती है और स्पीड के मामले में इस गाड़ी का क्या ही कहना यह गाड़ी स्पीड के मामले में काफी आगे निकल जाती है। इसके साथ अगर आप अच्छा माइलेज चाहते हैं तो आपके लिए 1.5 लीटर डीजल इंजन बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है क्योंकि डीजल सस्ता भी है और डीजल इंजन काफी अच्छा माइलेज भी देता है।

इसे भी पढ़ें:  Hybrid Car : लॉन्च हुई ऐसी कर जो पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलेगी, शानदार फीचर्स के साथ कीमत बस इतनी..

ये है Kia Seltos 2024 के फीचर्स

किया सेल्टोस को हमेशा से ही फीचर्स के मामले में सबसे आगे माना जाता रहा है और 2024 का मॉडल भी इसमें पीछे नहीं है आपको बता दें यह गाड़ी में आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ-साथ बहुत ही शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी में 10.25 इंच का टच स्क्रीन इनपुट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयर प्यूरीफायर और ड्राइविंग असिस्टेंट जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए। 

इस गाड़ी में ड्राइवर असिस्टेंट के लिए लैंड डिपार्चर बर्निंग ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग पर ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है अगर एक्सीडेंट के समय यह गाड़ी अपने आप ब्रेक लगा सकती है। और इसके साथ ही दोस्तों क्रूज कंट्रोल को काफी और ऑप्टिमाइज किया गया है। 

कुल मिलाकर दोस्तों अगर आप एक अच्छी SUV गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए Kia Seltos 2024 आपके लिए अच्छी गाड़ी हो सकती है क्योंकि इस गाड़ी में आधुनिक फीचर्स के साथ दमदार इंजन और कीमत भी अच्छी देखने को मिल जाती है हालांकि इस गाड़ी की कीमत के बारे में अभी जानकारी नहीं आई है जैसे ही जानकारी आती है तो हम आपको अपडेट करके बता देंगे।

Honor New Phone: Honor 200, Pro जल्द होंगे भारत में लॉन्च, 16GB RAM और 100W फास्ट चार्जिंग के साथ की है खास फीचर्स

इसे भी पढ़ें:  Maruti Wagon R Offer: भारतीय टॉप सेलिंग कार हुई बहुत सस्ती, हो गई टैक्स फ्री खरीदने वालों की लगी लाइन

तो दोस्तों फिर देर किस बात की है आज ही अपने नजदीकी किया डीलरशिप पर जाइए और इस गाड़ी की टेस्ट ड्राइव लेकर के देखिए और अगर आप इस गाड़ी को अपना बनाना चाहते हैं तो जल्द ही इस गाड़ी को आप अपना बना सकते हैं।

Leave a Comment