Share Market NewsJio Financial के शेयरों में 1 महीने में 24% का उछाल, Nifty...

Jio Financial के शेयरों में 1 महीने में 24% का उछाल, Nifty Next 50 इंडेक्स में हो सकता है शामिल

4.5/5 - (2 votes)

Jio Financial Share Price : जियो फाइनेंशियल सर्विस कंपनी का शेयर रॉकेट की तरह भाग रहा है आपको बता दें कि पिछले 1 महीने में जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी के शेर का प्राइस 24 परसेंट बढ़ चुका है या नहीं कि निवेशकों को 24% का मुनाफा हुआ है।

इसके साथ खबर आ रही है कि आने वाले समय में जिओ फाइनेंशियल Nifty Next 50 Index में शामिल हो सकता है क्योंकि यह कंपनी काफी अच्छी ग्रोथ दिख रही है चलिए इस कंपनी में कुछ जानकारी विस्तार से जानते हैं।

Jio Financial के शेयरों में 1 महीने में 24% का उछाल

जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी के शेयर का भाव पिछले एक महीने में 24% का छलांग लगाया है आपको बता दें कि 1 फरवरी को इस कंपनी के शेयर का भाव महज 252 रुपए पर था जो की 1 मार्च को इस कंपनी का शेयर का भाव 313 रुपए पर चल रहा है यानी कि एक महीने में इस कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए 24% का रिटर्न काम करके दे दिया है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि 23 फरवरी को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का मार्केट कैप पहली बार 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया था। इसका 52-वीक हाई 348 रुपये और 52-वीक लो 204.65 रुपये है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 24 फीसदी की तेजी आ चुकी है। वहीं, पिछले 6 महीने में इसने 27.88% का रिटर्न दिया है।

Join Whatsapp Chennal Join Now
Join Telegram Group Join Now

Jio Financial Share Nifty Next 50 इंडेक्स में हो सकता है शामिल

आपके दोस्तों बता दें की खबरें यह आ रही हैं कि जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी के शेर को अब Nifty Next 50 इंडेक्स में शामिल किया जा सकता है क्योंकि यह कंपनी काफी अच्छा प्रॉफिट बना रही है और इसके साथ ही आगे बढ़ रही है आपको बता दें कि इसमें कोई दो राय नहीं होगी कि आने वाले समय में यह कंपनी का स्टॉक निफ़्टी नेक्स्ट 50 इंडेक्स में शामिल होगा। कई विश्लेषकों का मानना है कि बहुत जल्द ही जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर निफ़्टी नेक्स्ट 50 इंडेक्स में शामिल हो सकता है।

इन कंपनियों को भी निफ्टी नेक्स्ट 50 इंडेक्स में किया गया शामिल

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी के साथ चार अन्य कंपनियों को भी शामिल किया गया है जो की है REC, PFC, IRFC और Adani Power, इसके साथ ही NSE द्वारा कहा गया है कि अदानी विल्मर मुथूट फाइनेंस PI एंट्रीप्रॉक्टर और गैंबल हेल्थ एंड हाइजीन केयर को निफ़्टी नेक्स्ट 50 इंडेक्स से बाहर किया जाएगा।

आपको इसके साथ और जानकारी देना चाहेंगे कि जनवरी 2024 में Jio फाइनेंशियल सर्विसेज और ब्लैकरॉक फाइनेंशियल मैनेजमेंट ने भारत में म्यूचुअल फंड बिजनेस शुरू करने के लिए मार्केट रेगुलेटर (SEBI) के साथ दस्तावेज दाखिल किया है।

जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी ने अपनी दिसंबर तिमाही की आय में 293 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट और 269 करोड़ रुपये की नेट इंटरेस्ट इनकम दर्ज की। इसकी कुल ब्याज आय 414 करोड़ रुपये और कुल रेवेन्यू 413 करोड़ रुपये है।

आशा है कि भविष्य में जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी काफी बड़ी बन सकती है और अपने निवेशकों को काफी अच्छा मुनाफा कम करके दे सकती है अगर आप जानना चाहते हैं कि 2030 तक कंपनी का भविष्य क्या होगा तो आप जिओ फाइनेंशियल शेयर प्राइस टारगेट देख सकते हैं।

आशा है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा और इसमें आपको कुछ काम की जानकारी मिली होगी शेयर बाजार और फाइनेंस से जुड़ी खबरों से अपडेट रहने के लिए आप हमें और इस ब्लॉग को फॉलो कर सकते हैं क्योंकि हम इस ब्लॉक पर इसी प्रकार की जानकारी या और खबरें लेट रहते हैं एवं इस पोस्ट को आप नीचे दिए गए शेयर बटन के माध्यम से शेयर भी कर सकते हैं अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

Pushpendra Kumar
Pushpendra Kumarhttps://sherepricetarget.com
I have some knowledge about the stock market, I have been working in the stock market for the last 5 years and invest, do trading, and with this I am also fond of writing, so I want to write information related to the stock market on this block. I try hope you like my posts.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related

Popular