Power

JP Power Share Price Target 2024, 2025, 2030 | जेपी पावर शेयर प्राइस टारगेट 2024 से 2030 तक

4.2/5 - (13 votes)

नमस्कार साथियों स्वागत है आपका Sherepricetarget.com ब्लॉग में आज हम बताने वाले हैं JP Power Share Price Target के बारे में JP Power Share Price Target 2024, 2025, 2030 तक क्या हो सकते हैं कंपनी क्या कार्य करती है और कंपनी के मौलिक विश्लेषण भी करेंगे। तो आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ते रहिए।

दोस्तों पिछले समय में जेपी पावर ने काफी अच्छे रिटर्न दिए हैं पिछले तीन महीना में इस कंपनी के शेर का भाव 70% बढ़ चुका है और पिछले तीन वर्षों में इस कंपनी के शेर का भाव 320% से अधिक की बढ़ोतरी की है यानी कि यह एक पेनी स्टॉक होने के बाद भी काफी अच्छा रिटर्न दे रहा है। कंपनी के रिटर्न के बारे में हमने नीचे इमेज में दिखाया है-

jp power share retuns

दोस्तों आपको JP Power कंपनी में निवेश करना चाहिए या ना करना चाहिए भविष्य में इस कंपनी के शेयर के भाव कहां तक जा सकते हैं अगर आप यह सब जानकारी चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते रहिए-

JP Power कंपनी की जानकारी

जयप्रकाश पावर वेंचर्स लिमिटेड (JP Power) एक भारतीय बिजली उत्पादन कंपनी है, जिसका मुख्यालय नोएडा, उत्तर प्रदेश में है। कंपनी का गठन 1999 में जयप्रकाश ग्रुप द्वारा किया गया था। JP Power की कुल बिजली उत्पादन क्षमता 4,760 मेगावाट है, जिसमें थर्मल, हाइड्रो और सौर सहित विभिन्न स्रोतों से बिजली शामिल है। कंपनी भारत के प्रमुख बिजली उत्पादकों में से एक है, और इसका कारोबार भारत के 12 राज्यों में फैला हुआ है।

JP Power का शेयर बीएसई में सूचीबद्ध है, और इसका मार्केट कैप ₹6,500 करोड़ है। कंपनी का शेयर 2023 में ₹9.82 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। कंपनी से संबंधित और अधिक आंकड़े नीचे टेबल में दिए गए हैं-

Company NameJP Power Ventures Ltd
Market CapRs.6737 Cr
P/B Ratio1.01
Face Value10
52W Hiqh10.85
52W Low5.15
NSE SineJPPOWER
CMP9.80 (07/10/2023)

JP Power के शेयरों के भविष्य के बारे में, विश्लेषकों का मानना ​​है कि कंपनी के शेयरों में और बढ़त देखने को मिल सकती है। चलिए जानते हैं कि इस JP Power Share Price Target क्या हो सकते हैं विस्तार से-

JP Power Share Price Target 2024 to 2030

जयप्रकाश पावर कंपनी ने पिछले समय में काफी अच्छे रिटर्न दिए हैं पिछले तीन वर्षों में इस कंपनी ने तीन गुना से अधिक का मुनाफा कम करके दिया है और इस कंपनी के शेयर लगातार बढ़ रहे हैं अगर आप जेपी पावर कंपनी में निवेश करने की सोच रहे हैं और लंबे समय के लिए जेपी पावर कंपनी में निवेश करना चाहती हैं तो वह आप यहां से 2024 से लेकर 2030 तक के शेयर प्राइस टारगेट के बारे में जान सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:  TATA Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 | टाटा स्टील शेयर प्राइस टारगेट

कंपनी की हालत देखी जाए तो कंपनी का PE Ratio काफी अधिक है इसीलिए कंपनी में निवेश करना जोखिम से खाली नहीं हो सकता है लेकिन फिर भी कंपनी के शेयर के भाव बढ़ रहे हैं जो की एक अच्छा सिग्नल नहीं है इसके साथ ही दोस्तों आपको बता दें कि कंपनी के ऊपर बहुत सारा कर्ज भी है जिस कंपनी के शेयर उतनी रफ्तार से नहीं बढ़ रहे हैं।

Also Read- GVK Power Share Price Target 2023

दोस्तों लेकिन भविष्य में यह कंपनी आपको काफी अच्छा रिटर्न काम करके दे सकती है आपको बता दें कि यह एक पेनी स्टॉक है जो की भविष्य में कमाल दिखा सकता है केवल नौ रूपए का यह शेर 2030 तक ₹90 का आसानी से हो सकता है यानी अगर आप अभी निवेश करते हैं तो आप 10 गुना तक का रिटर्न आसानी से कमा सकते हैं चलिए प्रतिवर्ष के जेपी पावर शेयर प्राइस टारगेट के बारे में हमने नीचे टेबल में बताया है-

Year1st Target Rs.2nd Target Rs.
20241520
20252530
20263540
20274550
20286065
20297085
203090110

JP Power Share Price Target 2024 | जेपी पावर शेयर प्राइस टारगेट 2024

जेपी पावर के शेयर की कीमत भविष्य में क्या होगी, यह अनुमान लगाना मुश्किल है। लेकिन, मौजूदा बाजार की स्थिति और उद्योग के रुझानों को देखते हुए, कुछ संभावनाएं बनती हैं। हाल के वर्षों में, स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र में तेजी से विकास हुआ है। सरकार और निवेशकों दोनों ने इस क्षेत्र में निवेश बढ़ाया है। यह जेपी पावर के लिए अच्छा संकेत है, क्योंकि कंपनी स्वच्छ ऊर्जा के क्षेत्र में भी काम करती है।

वर्तमान परिदृश्य के आधार पर, यह अनुमान लगाया जा सकता है कि JP Power Share Price Target 2024 में जेपी पावर का शेयर ₹15 से ₹20 तक पहुंच सकता है। हालांकि, यह केवल एक अनुमान है, और वास्तविक कीमत इससे कम या अधिक हो सकती है।

Also Read – Adani Power Share Price Target

साधारण भाषा में कहें तो, जेपी पावर के शेयर की कीमत भविष्य में बढ़ने की संभावना है। इसका कारण यह है कि स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र में विकास हो रहा है, और जेपी पावर भी इस क्षेत्र में काम करती है। हालांकि, यह केवल एक अनुमान है, और वास्तविक कीमत इससे कम या अधिक हो सकती है।

JP Power Share Price Target 2025 | जेपी पावर शेयर प्राइस टारगेट 2025

पिछले कुछ सालों में, साफ ऊर्जा का तेजी से विकास हुआ है। दुनिया भर के देश इसे बढ़ावा देने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर रहे हैं। इसका मतलब है कि आने वाले समय में साफ ऊर्जा की मांग बढ़ेगी। इससे JP Power सहित इस क्षेत्र में काम करने वाली सभी कंपनियों को फायदा होगा।

इसे भी पढ़ें:  एचबीएल पॉवर शेयर प्राइस टारगेट 2030 | HBL Power Share Price Target 2023,2025, 2030

JP Power Share Price Target 2025 तक, JP Power के शेयर की कीमत ₹25 से ₹30 तक पहुंच सकती है। इसका मतलब यह है कि साफ ऊर्जा की मांग बढ़ने से JP Power के बिजनेस में बढ़ोतरी होगी। इससे कंपनी की कमाई और मुनाफा बढ़ेगा। इससे कंपनी के शेयर की कीमत भी बढ़ने की उम्मीद है।

JP Power Share Price Target 2030 | जेपी पावर शेयर प्राइस टारगेट 2030

जयप्रकाश पावर, जो लंबे समय से घाटे में चल रही थी, 2021 से लाभ में चल रही है। हालांकि, लाभ लगातार नहीं बढ़ रहा है बल्कि घट रहा है। लेकिन अच्छी बात यह है कि कंपनी लाभ में चल रही है और साथ ही अपना कर्ज भी लगातार कम कर रही है। 2017 तक, जहां कंपनी के ऊपर 2,777 करोड़ रुपये का कर्ज था, वह कर्ज घटकर अब मात्र 560 करोड़ रुपये ही रह गया है। जैसे-जैसे कंपनी का कर्ज घटेगा और लाभ बढ़ेगा, कंपनी के प्रति निवेशकों का विश्वास बढ़ेगा और वे इसमें निवेश करना चाहेंगे।

Also Read- TATA Power Share Price Target 2023

लंबी अवधि में, बिजली क्षेत्र में काफी वृद्धि देखने को मिल सकती है, जिससे इस क्षेत्र में काम करने वाली हर कंपनी को लाभ मिल सकता है। और अगर JP Power Share Price Target 2030 में जयप्रकाश पावर के शेयर की कीमत का लक्ष्य करें तो यह 90 से 110 रुपये के स्तर तक पहुंच सकता है।

JP Power कंपनी में निवेश करें या नहीं

यह एक व्यक्तिगत निर्णय है, और यह निवेशकों की व्यक्तिगत परिस्थितियों और जोखिम सहनशीलता पर निर्भर करता है। यदि आप पावर सेक्टर के किसी सस्ते स्टॉक में निवेश करना चाहते हैं, तो जेपी पावर एक विकल्प हो सकता है। हालांकि, आपको कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन और जोखिमों को ध्यान से समझने की आवश्यकता है।

जेपी पावर की मजबूती:

  • कंपनी एक प्रमुख बिजली उत्पादक है, और इसका कारोबार भारत के 12 राज्यों में फैला हुआ है।
  • कंपनी की बिजली उत्पादन क्षमता 4,760 मेगावाट है, जो इसे भारत के प्रमुख बिजली उत्पादकों में से एक बनाती है।
  • कंपनी का शेयर 2023 में ₹9.82 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है, जो इसे एक सस्ते स्टॉक बनाता है।
  • कंपनी का कर्ज कम हो रहा है, जो इसके वित्तीय प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।
  • लंबी अवधि में, बिजली क्षेत्र में वृद्धि होने की संभावना है, जिससे जयप्रकाश पावर कंपनी को भी लाभ होगा।

जेपी पावर की कमजोरी:

  • कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन पिछले कुछ वर्षों में मिश्रित रहा है।
  • कंपनी पर भारी कर्ज है, जो उसके वित्तीय प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है।
  • कंपनी का शेयर बाजार में कारोबार कम है, जिससे इसे तरलता में कमी हो सकती है।
इसे भी पढ़ें:  SJVN Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 | एसजेवीएन शेयर प्राइस टारगेट

निवेश करने से पहले विचार करने योग्य बातें:

  • कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन
  • कंपनी पर भारी कर्ज
  • कंपनी का शेयर बाजार में कारोबार
  • निवेशकों की व्यक्तिगत परिस्थितियों और जोखिम सहनशीलता

Also Read – Suzlon Share Price Target 2025

तो दोस्तों आपको सही बात बताएं तो अगर आप इस कंपनी में निवेश करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप इसके बारे में अच्छे से रिसर्च करें और रिसर्च करने के बाद अगर आपको लगता है कि इस कंपनी में निवेश करना चाहिए तो आप इस कंपनी में अपने कैपिटल का बहुत ही कम निवेश करें और आप इस कंपनी में शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए भी निवेश कर सकते हैं।

FAQ

क्या जेपी पावर कंपनी में निवेश करना ठीक है?

दोस्तों जेपी पावर कंपनी के शेर के भाव लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन इसके साथ ही कंपनी हालत ठीक नहीं है कंपनी के ऊपर कर्ज बहुत है इसीलिए सावधानी से निवेश कर सकते हैं आप अपनी यह सच के आधार पर ही निवेश करें।

जेपी पावर कंपनी के शेर का भाव 2025 तक क्या होगा?

दोस्तों जेपी पावर कंपनी के शेयर का भाव 2025 तक ₹25 से ₹30 तक जा सकता है।

जेपी पावर कंपनी के शेर का भाव 2024 तक क्या होगा?

दोस्तों जेपी पावर कंपनी के शेयर का भाव 2024 तक ₹15 से ₹20 तक जा सकता है।

जेपी पावर कंपनी के शेर का भाव 2030 तक क्या होगा?

दोस्तों जेपी पावर कंपनी के शेयर का भाव 2030 तक ₹90 से ₹110 तक जा सकता है।

क्या जेपी पावर का शेयर खरीदना अच्छा है?

JP Power के फंडामेंटल काफी कमजोर हैं इसलिए शेयर प्राइस में गिरावट हो सकती है अतः जेपी पावर वर्तमान समय में अच्छी खरीद नहीं है

JP Power शेयर प्राइस टारगेट के बारे में आशा है कि आप को पता चल गया होगा कि JP Power share Price Target 2024, 2025, 2030 तक क्या हो सकते हैं और इसके साथ आपको यह भी जानकारी मिली होगी कि हमें JP Power कंपनी में निवेश करना चाहिए या नहीं करना चाहिए।

दोस्तों अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं या फिर ट्रेडिंग करते हैं और निवेश एवं ट्रेडिंग से संबंधित शेयर बाजार की तमाम बड़ी खबरों और शेयर प्राइस टारगेट के बारे में पाल-पाल की खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फॉलो कर सकते हैं या फिर इस वेबसाइट पर आ सकते है इसी के साथ आपको यह पोस्ट कैसी लगी आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं एवं इस इस पोस्ट को नीचे दिए गए शेयर बटन के माध्यम से शेयर जरूर करें

Disclaimer – We are not SEBI Registered Advisors. This website is purely for training and educational purposes. We shall not be responsible for your profit or loss. Please confirm with your investment advisor.

Pushpendra Kumar

I have some knowledge about the stock market, I have been working in the stock market for the last 5 years and invest, do trading, and with this I am also fond of writing, so I want to write information related to the stock market on this block. I try hope you like my posts.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *